blogger adsense approval trick 2018 in hindi

नमस्कार दोस्तों Indiasehelp.com पर आप देख पा रहे होंगे कि google adsence के ads run कर रहे हैं इसका मतलब यह है कि indiasehelp.com पर adsence approve हो चुका है तो हमारा topic भी यही है कि हम google adsence को कैसे approve सकते हैं मतलब के हमारे  blog के लिए  "blogger adsense approval trick 2018 in hindi" क्या हैं ।

blogger adsense approval trick 2018


जब मेरे blog पर adsence approve नहीं था तब मैंने बहुत सारे blogs visit किए ताकि मुझे भी कोई ऐसी trick मिल जाए जिससे कि मेरा adsence approve हो जाए सिर्फ आपको गूगल एडसेंस के कुछ रूल्स फॉलो  करने हैं और आपको बहुत ही आसानी से एडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा। प्रॉब्लम पता है सबसे बड़ी क्या है कि Google ने अपनी adsence term and conditions है वह इंग्लिश में दे रखी और लोगों उसको समझ नहीं पाते हैं तो बस मैं आपको उनको हिंदी में बताने वाला हूं और आप उनको फॉलो कर लीजिए अगर आपका खुद का content है तो इसकी गारंटी मैं आपको देता हूं आपका adsence approve 100 percent  होगा मैं भी मानता हूं कि google adsence term and conditions बहुत ज्यादा strict हैं लेकिन अगर आपने मेहनत की है आपका खुद का content है तो  डरने की जरूरत है आपको आपका 100 percent मिलेगा डरना तो उन लोगों को चाहिए जो दूसरे लोगों का copyright material अपने ब्लॉग पर कॉपी पेस्ट कर देते हैं। 
मैं आपको  blogger adsense approval trick  की बता रहा हूं आप इनको blogger adsense approval trick 2018 को फॉलो कर लीजिए आप को adsence approval बड़ी आसानी से मिल जाएगा अगर फिर भी कुछ प्रॉब्लम होती है आप comment कीजिए आपको पूरी  100 percent solution मिलेगा 

Top level domain lagaye.

अगर आप अभी तक free का domain name यूज कर रहे हैं तो कृपया करके आप paid domain name लीजिए यह गलती मैंने भी की थी कृपया करके आप मत कीजिए मुझे तो टाइम से समझ में गया था आपको भी मैं बता रहा हूं कि आप paid domain  लीजिए इससे आपकी blogger blog को google adsence का approval जल्दी से जल्दी मिलेगा। आपका domain कम से कम 6 महीने पुराना हो जाए आप भी अप्लाई करें उससे पहले अप्लाई ना करें।

Copyright material nhi hona chahiye

कुछ लोग पता है चालाक बनने की कोशिश करते हैं उन की चालाकी की ऐसी की तैसी गूगल एडसेंस  कर देती हैं मतलब वे लोग दूसरी blog से कॉपी करते हैं और अपने ब्लॉग पर paste कर देते हैं तो कृपया करके गलती से भी आप किसी दूसरे का मैटेरियल यूज ना करें नहीं तो इस बात की गारंटी मैं लेता हूं कि आपका blogger adsence account कभी भी एक्टिव नहीं हो सकता है अगर आपने किसी और का मैटेरियल यूज किया है।

Content and posts

आपके ब्लॉग पर adsence apply करने से पहले 20 से 25 खुद के high quality articles होने चाहिए और वह भी कम से कम 800 से लेकर 1000 words के होने चाहिए।

ye Pages bahut jaruri hain.

आपके ब्लॉग पर About , Contact, Disclaimer or Terms & Conditions page होना जरूरी है क्योंकि Google को इससे यह पता लगता है कि आपकी वेबसाइट किस टाइप की है उसको कौन ऑपरेट कर रहा है आपका क्या privacy policy  है यह सब Google read करता है तब आपको approval देता है।

Other ad network ka dhayan rakhe

आपके ब्लॉग पर अगर कोई थर्ड पार्टी एडवर्टाइज ऑन है तो कृपया करके उसे हटा दीजिए आपके ब्लॉग पर एक भी 3rd party ads run नहीं करना चाहिए नहीं तो गूगल एडसेंस आपको approval नहीं देगा इस बात का जरूर ख्याल रखें कि आपके blog पर कोई भी third party ads run कर रहा है तो कृपया करके उसे पहले हटा दें।

Illegal contant na dalein.

आपके ब्लॉग पर hacking, cracking ,daru ,MOvie links , इस तरह का कुछ भी content नहीं होना चाहिए नहीं तो google adsence पहली बार में ही  रिजेक्ट कर देगा पूरा भी नहीं चेक करेगा आपके ब्लॉग को अगर कुछ भी ऐसा कंटेंट मिलता है तो एक ही दिन के अंदर आपको mail  जाएगा आपका रिजेक्ट हो चुका है।

Blog design yani ki look accha ho

आपके ब्लॉक का डिजाइन कुछ इस तरीके का होना चाहिए कि लोग देखकर उसे इंप्रेस हो जाएं आपकी पोस्ट उन लोगों के अच्छे से समझ में आए आपका लिखने का तरीका जो है उनको बहुत अच्छा लगे जिससे कि वह आपके ब्लॉग पर बहुत टाइम तक  है और पूरा आर्टिकल आपका अच्छे से पढ़े और समझे यह बहुत जरूरी है।

Language ka dhayan rakhein.

आपने किसी भी उल्टी-सीधी भाषा में आपका ब्लॉग बना दिया और आप सोच रहे हैं आपका blogger adsence approve हो जाएगा तो यह आपकी गलतफहमी है एडसेंस कुछ ही languages को सपोर्ट करता है और उन language को ही approval देता है।

Images jyada na lagaye.

आप अपने ब्लॉग पोस्ट में ज्यादा images use ना करें इतनी images की जरूरत है सिर्फ इतनी images यूज करो और वह भी सिर्फ खुद की image use करें किसी दूसरे की इमेज use करें अगर आप किसी दूसरे के image use करना चाहते हैं तो आप Google advanced search मैं reuse with modifications करके उस photo को यूज कर सकते हैं।

Blogger adsense fast approval trick 2018 in hindi 

  1. आप अपने ब्लॉग पर top level domain लगाएं?
  2. किसी भी तरह का copyright material lile images,content अपने blog पर प्रयोग ना।
  3. आपके domain की age कम से कम 6 महीने होनी चाहिए।
  4. कुछ भी illegal contentनहीं होना चाहिए।
मुझे जितनी जानकारी थी मैंने आपको वह सब बता दी है उम्मीद करता हूं आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा अगर फिर भी आपका कोई भी डाउट है तो आप कमेंट कीजिए आपका मेरा रिप्लाई जरूर मिलेगा धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments